Asian Games 2023: स्क्वैश में मेन्स टीम ने रचा इतिहास, भारत ने पाकिस्तान को हराकर जीता गोल्ड…

Spread the love

भारत ने शनिवार को यहां एशियाई खेलों की पुरुष स्क्वाश टीम स्पर्धा में पाकिस्तान को 2-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया है। इसके साथ ही भारत की झोली में एशियाई खेल का दसवां गोल्ड आ गया।

आज के हीरो माने जा रहे चेन्नई के अभय सिंह ने अपना संयम बनाए रखा और निर्णायक मुकाबले में नूर जमान को 3-2 से हरा दिया। 25 वर्षीय भारतीय ने दो स्वर्ण पदक अंक बचाए और जीत हासिल कर ली। जीतते ही उन्होंने अपना रैकेट हवा में फेंक दिया।इससे पहले अनुभवी सौरव घोषाल ने मोहम्मद असीम खान पर 3-0 की जीत से भारत को मुकाबले में वापसी करायी क्योंकि महेश मंगावंकर शुरुआती मैच में इकबाल नासिर से इसी अंतर से हार गये थे। भारत ने इस तरह लीग चरण में पाकिस्तान से मिली शिकस्त का बदला चुकता किया।

अभय सिंह ने जीती बाजी
2 मैच प्वाइंट से पिछड़ने के बाद, सौरव घोषाल ने 1-1 से बराबरी की और इसके बाद भारत के तीसरे नंबर के खिलाड़ी अभय सिंह ने निर्णायक मैच 3-2 से जीत लिया।
भारत ने आखिरी बार पुरुष टीम स्क्वाश का स्वर्ण 2014 में इंचियोन में खेलों के संस्करण में जीता था, जबकि पाकिस्तानियों ने आखिरी बार 2010 में गुआनझू में स्वर्ण पदक जीता था।गौरतलब है कि इस समय चल रहे एशियन गेम का आज 7वां दिन है। भारत ने अबतक 10 गोल्ड अपने नाम कर लिया है।

वीडियो सूत्र: Star sports

भारत ने एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में पाकिस्तान को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है. भारतीय स्क्वैश टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को 2-1 से पटखनी देते हुए भारत को गोल्ड दिलाया. यह भारत के लिए आज का दूसरा गोल्ड मेडल है. एशियन गेम्स (Asian Games) में भारत के अब कुल 10 गोल्ड मेडल हो गए हैं।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *