भारतीय दिग्गज एथलीट पीटी उषा के 39 साल पुराने राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी की : विथ्या रामराज ने…

Spread the love

भारतीय एथलीट विथ्या रामराज ने सोमवार, 2 अक्टूबर को दिग्गज पीटी उषा के 39 साल पुराने राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी की। 25 वर्षीय एथलीट ने चीन के हांगझू में चल रहे खेलों में महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ के फाइनल के लिए क्वालीफाई करके पीटी उषा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 25 वर्षीय भारतीय एथलीट अपनी हीट 1 में शीर्ष पर और कुल मिलाकर दूसरे स्थान पर रही। 55.42 सेकंड का अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय निर्धारित करते हुए अन्य चार के साथ फाइनल में प्रवेश किया।

विशेष रूप से विथ्या के साथ, जेसी संदेश, मोहम्मद अफसल और कृष्णन कुमार सहित अन्य भारतीय एथलीटों ने भी अपने संबंधित स्पर्धाओं में पदक दौर के लिए क्वालीफाई किया। जबकि जेसी संदेश और अनिल सर्वेश कुशारे 2.10 मीटर की छलांग के साथ अंतिम दौर में जगह बनाने में सफल रहे। जेसी ग्रुप ए में छठे स्थान पर रहे, अनिल ग्रुप बी में चौथे स्थान पर रहे और शीर्ष 12 क्वालीफायर में शामिल हुए। दूसरी ओर, मोहम्मद अफसल और कृष्ण कुमार अपनी हीट में क्रमशः 1:46.79 मिनट और 1:49.45 मिनट का समय लेकर फाइनल में पहुंचे।
भारतीय दल ने एशियाई खेलों में एथलेटिक्स में अब तक 12 पदक अर्जित किए हैं, जिनमें दो स्वर्ण, पांच रजत और पांच कांस्य शामिल हैं। भारत के पास कुल 53 पदक (13 स्वर्ण, 21 रजत और 19कांस्य) के साथ पदक तालिका में चौथे स्थान पर था।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *