टैक्स अधिवक्ताओं  ने ज्ञापन सौंपा।

Spread the love

रामनगर टैक्स बार एसोसिएशन के द्वारा जीएसटी में आ रही दिक्कतों के संदर्भ में एक ज्ञापन केंद्रीय जीएसटी कार्यालय घासमंडी रामनगर में दिया गया।

जिसमें समाधान में जीरो प्रतिशत वाली वस्तुओं के संदर्भ में केंद्रीय जीएसटी कार्यालय द्वारा नोटिस भेजे जाने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। 2019-20 से समाधान में जीरो प्रतिशत वाली वस्तुओं को कर मुक्त रखा गया है , मगर विभाग द्वारा उसी के संदर्भ में पूछा जा रहा है की ये कर मुक्त वस्तुएं क्या है। जबकि जीएसटी में कर मुक्त वस्तुओं को पूरी लिस्ट है इस तरह से केंद्र सरकार की समाधान योजना पर संशय उत्पन हो रहा है , और व्यापारियों में समाधान के प्रति भय उत्पन हो रहा है। केंद्रीय जीएसटी के अधिकारी स्टाफ की कमी के कारण रामनगर के कार्यालय को हल्द्वानी से चलाते है और अपनी सभी बैठक हल्द्वानी में करते हैं जिससे रामनगर के जीएसटी ऑफिस को कभी भी हल्द्वानी शिफ्ट किया जा सके ।

इसी का विरोध करते हुए आज एक ज्ञापन जीएसटी के केंद्रीय कार्यालय को दिया गया ज्ञापन देने वालों में बार के अध्यक्ष एडवोकेट पूरन चंद्र पाण्डे, सचिव मोहम्मद फिरोज अंसारी , उपसचिव मनु अग्रवाल ऑडिटर नावेद सैफी लईक अहमद समेत कई अधिवक्ता मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *