गाय से अमर्यादित कृत्य करने पर भड़के लोग, जानिए क्या कहा मुस्लिम व्यापारियों से ?

Spread the love

हल्द्वानी: उत्‍तरकाशी के बाद अब हल्‍द्वानी शहर में मुस्लिम व्‍यापारियों से दुकानें खाली करने के लिए कहा गया है। हालांकि यहां मामला लव जिहाद से नहीं जुड़ा हुआ है। बुधवार को कठघरिया क्षेत्र में हाफिस नाम के युवक की गाय संग अमर्यादित कृत्य करने के आरोप में लोगों ने धुनाई कर दी थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने क्षेत्र में कई मुस्लिम दुकानदारों की दुकानें के शटर भी गिरा दिए थे।कमलुवागांजा क्षेत्र में मुस्लिम समाज के लोगों की दुकानों को लेकर शुक्रवार को फिर विवाद की स्थिति बन गई। बुधवार को हुई घटना के विरोध में पहले एक होटल में हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया गया। फिर बैठक बाद बाइकों व गाडिय़ों से स्थानीय युवा कमलुवागांजा के देवपुर देवका पहुंच गए।जिसके बाद सभी मुस्लिम किरायेदारों को दुकानें खाली करवाने की मांग पर अड़ गए। सूचना पर एसडीएम, सीओ व कई थानों का फोर्स भी पहुंच गया। करीब ढाइ घंटे बाद भीड़ हट सकी। बामुश्किल लोगों को शांत कराया गया। पुलिस के आने से पहले कई दुकानों की फ्लैक्स भी फाड़ दी गई थी।

*भीड़ देख छत पर भागा युवक*

लोगों के अचानक जुटने पर एक युवक भाग कर दुकान की छत पर चला गया। इस बीच पुलिस भी पहुंच गई। भीड़ एसओ को हटाने की मांग भी करने लगी। मामला बिगडऩे की आशंका से पुलिस ने युवक को दुकान के भीतर ही सुरक्षित रखा। जाने के बाद पुलिस की गाड़ी से दूसरी जगह छोड़ा गया। फिलहाल किसी पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी। लगातार हो रहे विवाद के चलते क्षेत्र में पुलिस फोर्स बढ़ाई गई है।

*टला बड़ा विवाद*

पुलिस के पहुंचने के बावजूद भीड़ शांत होने का नाम नहीं ले रही थी। काफी देर तक सीओ धौनी, एसओ नीरज भाकुनी और प्रमोद पाठक लोगों को अलग-अलग समझाते रहे। एलआइयू की टीम भी जानकारी जुटाने में लगी। प्रयास रहा कि मामले को शांतिपूर्ण तरीके से निपटा बड़े विवाद को टाला जाए।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *