महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, बस में आग लगने से 26 लोग जिंदा जले…

Spread the love

महाराष्ट्र के बुलढाणा में भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक बस में आग लगने से 26 लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि 4 लोग बुरी तरह से घायल हैं, जिनको पास के हॉस्पिटल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार समृद्धि महामार्ग पर अब तक का यह सबसे बड़ा हादसा है। ये हादसा बुलढाणा के देउलगांव खोंड गांव के पास में हुआ। बस में 30 यात्री सवार थे। इस भीषण सड़क हादसे में घायल हुए योगेश रामदास ने बताया कि, मैं विदर्भ ट्रेवल की बस में बैठा था। हमारी गाड़ी समृद्धी पर दुर्घटना ग्रस्त हुई और गाड़ी पलटने के तुरंत गाड़ी में अचानक आग लग गयी। 3-4 लोग शीशा तोड़कर बाहर कूदे। हम लोग के बाहर आते ही गाड़ी में धमाका हो गया। फायर टीम घटना के 10-15 मिनट बाद आयी और आग पर काबू पा लिया गया हैं।

*2020 में खरीदी थी बस, टायर फटने से पलटी*

दुर्घटना पर बस मालिक वीरेंद्र डारना ने कहा कि यह हमारे परिवार की बस है जिसे 2020 में ली थी। यह बस पूरी तरह से नई है जिसके दस्तावेज पूरी तरह से ठीक हैं। बस के ड्राइवर के पास भी अच्छा एक्सपीरियंस है। ड्राइवर के मुताबिक बस का टायर फटने से बस डिवाइडर पर जा टकराई और अत्यंत ज्वलनशील पदार्थों ने आग पकड़ ली। हमारी सूची के अनुसार बस में लगभग 27 यात्री थे।

*प्रधानमंत्री ने जताया शोक, जान गवाने वालों के परिजनों को दो -दो लाख का मुआवजा*

इस दर्दनाक हादसे को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई बस दुर्घटना को लेकर ट्वीट कर शोक जताया है।

पीएम ने कहा कि मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हमेशा उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी है। बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 50,000 रुपये PMNRF से दिए जाएंगे।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *