छात्रों को पढ़े-लिखे उम्मीदवारों को ही वोट करने की शिक्षा : #Unacademy teacher जाने क्या है पूरा मामला…

Spread the love

अपने छात्रों को पढ़ें-लिखे उम्मीदवारों को वोट करने की शिक्षा देने वाले टीचर को अनएकेडमी ने बर्खास्त कर दिया है। करण सांगवान नामक एक टीचर ने एक क्लास के दौरान छात्रों से शिक्षित उम्मीदवारों के लिए वोट करने की अपील की थी। जिसके बाद संस्थान ने टीचर को यह कहते हुए बर्खास्त कर दिया कि क्लासरूम व्यक्तिगत राय और विचार साझा करने की जगह नहीं है।

अनअकेडमी’ के सह-संस्थापक रोमन सैनी का कहना है कि सांगवान ने अनुबंध का उल्लंघन किया है इसलिए कंपनी को उनका साथ छोड़ना पड़ा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘अनअकेडमी’ एक शिक्षण प्लेटफॉर्म है जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए समर्पित है।

सैनी ने कहा, ‘‘ऐसा करने के लिए हमारे पास सभी शिक्षकों के लिए कड़ी ‘आचार संहिता’ है जिसका लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हमारे विद्यार्थियों को बिना किसी भेद-भाव के ज्ञान प्राप्त हो। हम जो कुछ भी करते हैं, अपने विद्यार्थियों को केन्द्र में रखते हुए करते हैं।जानकरी कि सांगवान ने अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किया है और घोषणा की है कि वह इस पूरे विवाद के संबंध में 19 अगस्त को विस्तार से पोस्ट करेंगे. सांगवान ने कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसके कारण मैं विवाद में हूं और इस विवाद के कारण न्यायिक सेवा परीक्षाओं की तैयारी कर रहे मेरे कई छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनके साथ-साथ मुझे भी परेशानियां हो रही हैं.”

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *