ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने अक्षरधाम मंदिर का किया दौरा…

Spread the love

नई दिल्ली जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने आए यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने रविवार सुबह पत्नी अक्षता के साथ अक्षरधाम मंदिर में पूजा की।सुनक ने शुक्रवार को कहा था कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है। वह दिल्ली यात्रा के दौरान एक मंदिर में जाना चाहते हैं।सुनक और उनकी पत्नी अक्षता अक्षरधाम मंदिर में करीब एक घंटे रहे। इस दौरान उन्होंने पूरे भक्तिभाव से पूजा की।

अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने कहा कि सुनक नंगे पैर मंदिर के अंदर गए।ज्योतिंद्र दवे ने कहा कि सुनक ने हमसे संपर्क किया था और कहा था कि वे मंदिर के दर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने इसके लिए समय पूछा था।ज्योतिंद्र दवे ने कहा कि हमने उन्हें बताया कि वे जब चाहे मंदिर आ सकते हैं। इसके बाद उन्होंने सुबह आने की बात की थी।ज्योतिंद्र ने कहा कि सुनक और उनकी पत्नी ने मंदिर में आरती की। उन्होंने मंदिर की सभी मूर्तियों पर फूल भी चढ़ाए। उनकी पत्नी ने भी पूजा की।ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता के साथ सुबह अक्षरधाम मंदिर पहुंचे थे। उस समय हल्की बारिश हो रही थी।ऋषि सुनक और अक्षता ने मंदिर का भ्रमण किया और इसके बारे में जानकारी ली।ऋषि सुनक ने मंदिर प्रबंधन से कहा कि उन्हें अक्षरधाम के दर्शन कर काफी अच्छा लगा। वह यहां आते रहेंगे।ऋषि सुनक ने अक्षरधाम मंदिर में महिलाओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने हाथ जोड़कर सभी को प्रणाम किया।ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता ने पूरी भक्ति भावना के साथ अक्षरधाम मंदिर में पूजा की।

कुछ झलकियों के साथ

भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति पहुंचे दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर वीडियो जारी किया है।

G-20 सम्मेलन के दौरान अक्षरधाम मंदिर पहुँचे ब्रिटिश PM ऋषि सुनक, पत्नी संग की आरती, टेका माथा
Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *