श्रीलंकाई टीम को 19 रनों से मात देकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जाने के लिए पढ़े पूरी खबर…

Spread the love

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियाई खेलों में देश के लिए क्रिकेट का पहला गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है और अपना नाम इतिहास में दर्ज करा दिया है। कप्तान हरमनप्रीत कौर की टीम ने श्रीलंकाई टीम को 19 रनों से मात देकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम के फाइनल में जीत दर्ज कर ये कारनामा किया है। इस साल खेले जा रहे एशियाई खेलों में भारत ने ये दूसरा गोल्ड जीता है।अभी तक भारत ने एशियाई खेलों में कुल 11 मेडल जीते हैं। टीम इंडिया के लिए ये मैच जीतना आसान नहीं था। क्योंकि भारत की पारी 116 रनों पर सिमट गई थी। लेकिन गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाया और भारतीय टीम जीत गई।

भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। वहीं जेमिमा रोड्रिगेज ने 42 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से तितास साधु ने कमाल की बॉलिंग की। उन्होंने 4 ओवरों में 6 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। खास बात ये कि उनका एक ओवर मेडन रहा । राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी 2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा दीप्ति, पूजा और देविका को भी एक एक सफलता मिली।भारत की जीत का श्रेय उसकी सधी हुई गेंदबाजी को जाता है। भारत की ओर से 2 मेडन ओवर डाले गए। एक भी वाइड और नो बॉल नहीं फेंकी गई। वहीं गेंदबाजों की अधिकतम इकॉनोमी 6.7 ही रही।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *