एशियन गेम्स: हरिंदर पाल और दीपिका पल्लीकल की जोड़ी ने फाइनल में मलेशियाई जोड़ी को हराकर मिक्स्ड डबल्स स्क्वैश में स्वर्ण पदक जीता…

Spread the love

एशियन गेम्स 2023 में भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल आया है. मिक्स्ड डबल्स स्क्वैश इवेंट में भारतीय खिलाड़ियों ने यह पदक हासिल किया है. इस इवेंट में भारत की ओर से दीपिका पल्‍लीकल कार्तिक और हरिंदर पाल सिंह संधू चुनौती दे रहे थे. इस जोड़ी ने फाइनल में मलेशिया की जोड़ी को हराते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया दीपिका और हरिंदर की जोड़ी को मलेशिया की बिंती अजमा और मोहम्मद साफिक की ने कड़ी टक्कर दी. बेहद कड़े मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने पहला गेम 11-10 से जीता. इसके बाद दूसरे सेट में दीपिका और हरिंदर 9-3 से आगे थे, लेकिन मलेशियाई जोड़ी ने बैक टू बैक पॉइंट्स लेते हुए स्कोर लेवल कर दिया. यहां से हरिंदर ने दो पॉइंट्स हासिल किए और दूसरे गेम को भी 11-10 से जीतकर गोल्ड भारत के नाम कर दिया।मिक्स्ड डबल्स स्क्वैश में गोल्ड आने के ठीक बाद दीपिका पल्लीकल के पति क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने एक ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने दीपिका और हरिंदर के सेलिब्रेशन का वीडियो शेयर किया।

भारत के खाते में अब तक 20 गोल्ड
मिक्स्ड डबल्स स्क्वैश में आए इस गोल्ड मेडल के साथ ही चीन के हांगझू में चल रहे एशियन गेम्स में भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या 20 हो गई है. एशियन गेम्स के इतिहास में भारत का गोल्ड मेडल के लिहाज से यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इससे पहले एशियन गेम्स 2018 में भारत ने 16 गोल्ड जीते थे।

एशियन गेम्स 2023 में किया धमाकेदार प्रदर्शन

भारत कुल 81 पदकों के साथ पदक तालिका में चौथे स्थान पर है
18🥇|  31🥈 |  32 🥉

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *