बाबा केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड, पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाली है…

Spread the love

बाबा केदार के धाम में लगातार श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है, अब यहां आंकड़ा 15 लाख को भी पार कर चुका है. अक्टूबर में प्रत्येक दिन कम से कम 20 हजार से अधिक श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन करने पहुंच रहे हैं. अभी डेढ़ महीने की यात्रा शेष बची है लेकिन श्रद्धालुओं का जोश कम होता दिखाई नहीं दे रहा है. लगातार बाबा के दर पर श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है।

केदारनाथ यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं का उत्साह लगातार बढ़ता जा रहा है बुधवार शाम को बाबा केदार के दर्शनों को पहुचें श्रद्धालुओं की संख्या का आंकड़ा 15 लाख के पार पहुंच गया. इस साल 25 अप्रैल को बाबा के कपाट खुले थे, जबकि मौसम खराब होने के चलते यात्रा ने पिछले वर्षों के मुकाबले देर से रफ्तार पकड़ी. बावजूद इसके अक्टूबर माह की शुरुआत में ही 15 लाख यात्री बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं. जबकि बाबा के कपाट बंद होने में अभी करीब डेढ़ महीने का समय बाकी है।अनुमान लगाया जा रहा है कि आंकड़ा अभी 3 गुना हो सकता है।

जिस तरह से लगातार प्रतिदिन 20 हजार से ज्यादा श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन करने पहुंच रहे हैं उसे स्थानीय लोग बेहद खुश हैं तो वहीं प्रशासन लगातार इनकी देखरेख में लगा हुआ है. पिछले वर्ष करीब साढ़े 16 लाख श्रद्धालु केदारनाथ धाम दर्शनों को पहुचें थे. इस बार अभी डेढ़ माह का समय कपाट बंद होने के लिए बाकी है इस लिहाज से ये आंकड़ा काफी बढ़ सकता है और पिछले सभी रिकॉर्ड टूट सकते हैं।बाबा केदार के भक्त लगातार केदारनाथ धाम दर्शन करने पहुंच रहे हैं. इनकी संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है पिछले कई सालों में बाबा केदार को लेकर लोगों की आस्था लगातार बढ़ती हुई देखी गई है. केदारनाथ धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या जितनी इस साल बड़ी है इतनी पहले कभी नहीं पड़ी थी अब यह संख्या पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *