मुंबई :गोरेगांव के आजाद नगर में सात मंजिला इमारत में लगी आग,7 की मौत, 45 घायल…

Spread the love

मुंबई के गोरेगांव में आग का तांडव

हादसे में 7 लोगों की मौत

मुंबई के गोरेगांव इलाके में शुक्रवार तड़के एक आवासीय इमारत में आग लगने से दो बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि आग जय भवानी भवन में तड़के तीन बजे लगी सात मंजिला यह इमारत गोरेगांव पश्चिम के आजाद नगर इलाके में स्थित है।

7 लोगों की हुई मौत
अधिकारी ने कहा कि आग से प्रभावित लोगों को जोगेश्वरी में एक ट्रॉमा सेंटर में और जुहू के कूपर अस्पताल ले जाया गया. नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि दो बच्चों और दो महिलाओं सहित 7 लोगों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. अन्य घायलों का दोनों अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग को आग पर काबू पाने में करीब चार घंटे लगे.आग बुझाने के अभियान में दमकल की आठ गाड़ियों और अन्य साजो सामान का इस्तेमाल किया गया।

कब पाया गया आग पर काबू?
6 बजकर 54 मिनट पर आग बुझाई गई. पहली मंजिल की सीढ़ियों के साथ-साथ 05 बीए सेट का उपयोग करके एफ/एम द्वारा विभिन्न मंजिलों से 30 से अधिक व्यक्तियों को बचाया गया और 108 एम्बुलेंस और निजी वाहनों में एचबीटी, कूपर और विभिन्न अन्य अस्पतालों में ले जाया गया।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *