राधेहरि पीजी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव 2022-23 | धांधली

Spread the love

राधेहरि पीजी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव 2022-23 के चुनाव में सचिव पद पर हुई धांधली को लेकर शिकायतकर्ता ने केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट से मुलाकात कर अपना पक्ष रखा। केंद्रीय मंत्री भट्ट ने आश्वासन दिया कि वह मामले को राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री के संज्ञान में लाएंगे।

भाजपा प्रदेश मंत्री व पार्षद गुरविंदर सिंह चंडोक के पिता स्व. सुरजीत सिंह चंडोक के भोग कार्यक्रम में शामिल होने शनिवार को पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट से छात्रसंघ चुनाव में सचिव पद के प्रत्याशी अभय अरोरा ने भाजपा जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा और योगेश के साथ मुलाकात की। अभय अरोरा ने उन्हें बताया कि मतदान में महाविद्यालय प्रशासन की ओर से धांधलेबाजी की गई है। जब उनके समर्थकों ने दोबारा मतगणना कराने की मांग कर सचिव पद पर विजयी प्रत्याशी का प्रमाणपत्र वापस लेने के लिए कहा, तब कॉलेज प्रशासन ने आश्वासन दिया था कि विजयी प्रत्याशी का परिणाम रोका जाएगा। ऐसा नहीं हुआ और दोबारा मतगणना भी नहीं कराई गई।

बताया कि महाविद्यालय की छात्रसंघ शिकायत निवारण प्रकोष्ठ समिति ने उनकी मांगों को पूरा नहीं करते हुए खारिज कर दिया है। पत्र में कहा कि शिकायतकर्ता चाहे तो लिंगदोह समिति की सिफारिशों और कुमाऊं विवि के छात्रसंघ संविधान में वर्णित व्यवस्था के अंतर्गत संस्था के अध्यक्ष के पास अपील कर सकता है।


शिकायतकर्ता और अभाविप समर्थित सचिव पद के प्रत्याशी अभय अरोरा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने उनको आश्वासन दिया कि मामले की जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Source : Amar Ujala Network

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *