मनीषा बनी कुमाऊं की पहली फ़ूड डिलीवरी गर्ल…

Spread the love

रुद्रपुर: जहां एक ओर लगातार महिलाओं के साथ छेड़छाड़,आपत्तिजनक खबरें पढ़ने को मिलती हैं तो वहीं दूसरी ओर ऐसे में एक सकारात्मक खबर समाने आईं है। जिससे पढ़कर समाज में लड़कियों को कुछ करने की इच्छा (उत्पन्न) होगी। खबर रुद्रपुर की जहां एक लड़की फ़ूड डिलीवर गर्ल करती है और उसका नाम है मनीषा बोरा अक्सर आप डिलवरी बॉय से वाकिफ होते हैं मगर उत्तराखंड के जनपद चंपावत टनकपुर की रहने वाली मनीषा ने एक फ़ूड डिलीवर गर्ल है ।और वो‌ हमारे उत्तराखंड व रुद्रपुर का जीता जागता उदाहरण है‌ वह उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में फूड डिलीवरी गर्ल के तौर पर काम कर रही हैं और आज के दौर में लड़कियों के लिए मिसाल पेश कर रही हैं जो कि समाज और परिवार के डर से काम नहीं करती। मनीषा फ़ूड डिलवरी गर्ल कर अपने परिवार का पालन-पोषण करती हैं। मनीषा इन दिनों चर्चा का विषय बन गई हैं। मनीषा का रुद्रपुर में फूड डिलीवर करते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। दरअसल चंपावत जिले के टनकपुर क्षेत्र की रहने वाली मनीषा बोरा काम की तालाश में दो महीने पहले ही रुद्रपुर आई थी। जब कई जगह पर रोजगार की तालाश करने के बाद भी जॉब नहीं लगीं। तो

एक दिन स्विगी से जुड़े युवक से कंपनी के बारे में जानकारी ली। फिर स्विगी से जुड़कर वे पिछले डेढ़ महीने से उधमसिंहनगर में फूड डिलीवरी करने जाती हैं। उनकी दो बेटियां हैं। अपनी दो बेटियों के अच्छे भविष्य के लिए मनीषा ने काम शुरु किया। उनका कहना है कि लगातार सुबह से लेकर रात 11-12 बजे तक ऑनलाइन ऑर्डर आने पर वे फूड डिलीवरी करती हैं।

मनीषा ने कहा कि शुरुआती दिन काफी संघर्षमय थे। अब उन्हें फूड डिलीवरी का काम काफी अच्छा लगता है। वे तमाम महिलाओं के लिए समाज में मिसाल पेश करना चाहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *