उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद वर्ष 2023 की आगामी बोर्ड परीक्षाओं के सफल संचालन हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी युगलकिशोर पंत की अध्यक्षता में बैठक

Spread the love

उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद वर्ष 2023 की आगामी बोर्ड परीक्षाओं के सफल संचालन हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी युगलकिशोर पंत की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा पारदर्शी व नकल विहिन परीक्षा कराना हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिये। उन्होने कहा कि नकल को मुख्य गेट पर ही रोके ताकि किसी भी प्रकार की नकल परीक्षा कक्ष तक पहुँच ही न सकें। उन्होने कहा कि हमारा उद्देश्य नकल को रोकना है, परीक्षार्थियों को डराना नही। उन्होने कहा कि चैकिंग के दौरान परीक्षार्थियों को भयभीत न करें। उन्होने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रो में पेयजल व विद्युत व्यवस्था सुचारू हो एवं संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों विशेष नजर रखी जाये।

उन्होने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा कक्ष में मोबाईल फोन या कोई अन्य इलैक्ट्राॅनिक उपकरण लाना पूर्णतः वर्जित है। इसमें किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही न बरती जाये, यदि किसी स्तर पर लापरवाही प्रकाश में आती है तो सम्बन्धित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होने कहा कि किसी भी प्रकार की कोई समस्या होने पर अपने तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराये ताकि ससयम उस समस्या का निस्तारण किया जा सके। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि परीक्षा केन्द्रों की 100 गज की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *