काशीपुर में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर ने टीम के साथ किया निरीक्षण…

Spread the love

काशीपुर में आज रेलवे विभाग के डिप्टी चीफ इंजीनियर ने टीम के साथ काशीपुर पहुंचकर बाजपुर रोड स्थित निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। इस दौरान फ्लाईओवर की निर्माणादायी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर तथा अन्य अधिकारियों के अलावा एनएच के अधिकारियों ने रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर से विभाग की तरफ से फ्लाईओवर के विभिन्न निरीक्षण जल्द कराने की बात कही। इस दौरान रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर मीडिया से दूरी बनाए रखी।

आपको बताते चलें कि बीते 3 दिन पूर्व काशीपुर के जनप्रतिनिधियों ने स्थानीय विधायक त्रिलोक सिंह चीमा तथा पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा के साथ-साथ भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री आशीष गुप्ता तथा पीसीयू चैयरमैन राम मेहरोत्रा ने फ्लाईओवर की निर्माण गति को लेकर फ्लाईओवर के निर्माण करने वाली कंपनी दीपक बिल्डर्स के प्रोजेक्ट मैनेजर तथा एनएच के अधिकारियों के साथ एक वृहद बैठक की थी। बैठक में फ्लाईओवर की निर्माणादायी कंपनी दीपक बिल्डर्स के प्रोजेक्ट मैनेजर जेएस मथारू तथा अजय शर्मा के द्वारा बताया गया कि 30 जून तक फ्लाईओवर के बैल्डिंग का कार्य पूरा होने के बाद रेलवे के द्वारा दो इंस्पेक्शन किए जाने हैं, जिसके बारे में रेलवे विभाग को लिखित में भी सूचना दे दी गई है। बावजूद इसके रेलवे के द्वारा किसी तरह का कोई इंस्पेक्शन नहीं किया गया। रेलवे के द्वारा इंस्पेक्शन किए जाने के बाद फ्लाईओवर का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कर लिया जाएगा।

बैठक में पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा के द्वारा एनएच के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर से फोन पर हुई वार्ता के बाद बताया गया कि एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के द्वारा 20 अगस्त तक समय फ्लाईओवर के कार्य को पूर्ण होने के लिए दिया गया है। आज काशीपुर में रेलवे के गोरखपुर मंडल के डिप्टी चीफ इंजीनियर अनिल सपरे ने आज अपनी टीम के साथ काशीपुर में बाजपुर रोड स्थित निर्माणाधीन आरओबी का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ निर्माणादायी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर जेएस माथारू साथ साथ अजय शर्मा और एनएच के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। हालांकि इस दौरान रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर ने मीडिया से किसी तरह की कोई वार्ता नहीं की और मीडिया से पूरी तरह से दूरी बनाए रखी। वहीं दूसरी तरफ दीपक बिल्डर्स के प्रोजेक्ट मैनेजर अजय शर्मा ने मीडिया से बात आते हुए बताया कि हमारे द्वारा रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर अनिल सप्रे द्वारा उनकी विजिट के दौरान निवेदन किया गया कि जल्द से जल्द रेलवे की इंस्पेक्शन टीम भेजकर बैरिंग और बैल्डिंग के कार्य का निरीक्षण करवा लिया जाए। जिससे कि हम एनएच के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के द्वारा पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा को दिए गए 2 महीने के आश्वासन के भीतर ही अपना कार्य पूर्ण कर सकें। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा बीते रोज बरेली में रेलवे के कार्यालय में जाकर स्वयं इंस्पेक्शन की फाइल को गोरखपुर के लिए आगे बढ़वाया। उन्होंने कहा कि रेलवे की स्थानीय इकाई के द्वारा उनको इस दौरान पूरा सहयोग मिला वहीं गोरखपुर और बरेली इकाई के द्वारा व्यवधान आ रहा है जिसे कि उम्मीद है कि जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *