एक चलती ट्रेन में अंधाधुंध फायरिंग की गई है ,जहां 4 लोगों की मौत हो गई जाने के लिए पढ़ें पूरी खबर…

Spread the love

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में आम लोग की सुरक्षा पर सवाल उठाने वाली एक घटना सामने आई है। जयपुर से मुंबई जा रही एक चलती ट्रेन में अंधाधुंध फायरिंग की गई है। घटना में 4 लोगों की मौत हो गई है। मामले में आरोपी आरपीएफ सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है।
कितने बजे इस घटना को अंजाम दिया
घटना सुबह 6 बजे के करीब की है। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ट्रेन में फायरिंग जयपुर- मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन की घटना महाराष्ट्र के पालघर स्टेशन के पास की है।

किसने की फायरिंग जाने के लिए पढ़ें
एक आरपीएफ कॉन्स्टेबल ने घटना को अंजाम दिया है। आरपीएफ कॉन्स्टेबल चेतन कुमार चौधरी ने चलती ट्रेन में सबसे पहले अपने सीनियर अफसर एएसआई टीका राम मीना को गोली मारी, फिर 3 अन्य यात्रियों को मौत के घाट उतार दिया।

आरपीएफ कॉन्स्टेबल चेतन कुमार चौधरी


फायरिंग करने का मुख्य कारण क्या था?
रेलवे के अनुसार, आरपीएफ जवान ने गोलीबारी क्यों की इसका पता अभी नहीं चला है। आरपीएफ ने जांच शुरू कर दी है। पश्चिमी रेलवे पुलिस कमिश्नर ने कहा कि आरपीएफ कॉन्स्टेबल चेतन ठीक नहीं था और वो अपना धैर्य खो बैठा। हालांकि, उन्होंने कहा कि एएसआई मीना और चेतन में कोई बहस नहीं हुई थी।

इस मामले में रेलवे ने अपना क्या पक्ष रखा
पश्चिमी रेलवे ने बताया कि आरपीएफ जवान गोली मारकर भाग गया था। रेलवे पुलिस और आरपीएफ अधिकारियों की मदद से कॉन्स्टेबल को मीरा रोड पर पकड़ा गया। आरोपी के पास से हथियार भी बरामद कर लिया गया है। यह घटना जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन (12956) के बी5 कोच में हुई। यह पुष्टि की गई है कि एस्कॉर्ट ड्यूटी पर सीटी चेतन ने एस्कॉर्ट प्रभारी एएसआई पर गोली चलाई। ट्रेन बोरीवली पहुंच गई है।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *