बैंक में रखें 18 लाख दीमक की चपेटे में जाने कहां हुआ हादसा पढ़े पूरी खबर….

Spread the love

मुरादाबाद में बैंक ऑफ बड़ौदा की आशियाना ब्रांच में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक लॉकर में काफी समय से 18 लाख रुपये रखे थे, जिसको दीमक खा गई और सभी 18 लाख रुपए खराब हो गए . इस मामले का तब पता जब लॉकर की मलिक महिला ने लॉकर का ताला खोला तब उन्होंने देखा की दीमक सभी नोटों को खा चुकी है. जिसके बाद उनके होश उड़ गए. इसके बाद शाखा प्रबंधक से महिला ने इस बात की शिकायत की जिसके बाद बैंक में हड़कंप मच गया और इस मामले की जांच बैंक द्वारा शुरू कर दी गई है.
18 लाख रूपए को चट कर गए दीमक
दरअसल, बैंक ऑफ़ बड़ौदा की रामगंगा विहार शाखा में आशियाना निवासी अलका पाठक ने अपनी बेटी की शादी के लिए अक्टूबर 2022 में काली पानी में जेवर के साथ 18 लख रुपए रोकर में रखे थे. यह घटना सोमवार को पता चली जब बैंक ऑफ़ बड़ौदा में उनको एग्रीमेंट रेनुवल और केवाईसी के लिए बुलाया गया था. जब वह सोमवार को पहुंची तब उन्होंने लॉकर खोल कर देखा जिसमें थैली में करीब 18 लाख रुपए के साथ जेवर रखे थे.लॉकर खोलने के बाद उनके होश उड़ गए. उन्होंने देखा कि दीमक उनके सारे नोट खा गई है. उन्होंने इस मामले की जानकारी बैंक को दी . इसके बाद से यह मामला चर्चाओं में आ गया है और बैंक मामले की जांच कर रही है.वहीं इस घटना पर अलका पाठक का कहना है कि, ‘उनका एक छोटा सा बिजनेस है. बिस्तर सप्लाई का और वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं. उनकी बेटी की शादी हुई थी तब उन लिफाफो से मिले पैसे साथ ही साथ बिजनेस और ट्यूशन पढ़ाते हुए जो उनकी जमा पूंजी थी. उन्होंने वह अपनी दूसरी बेटी की शादी के लिए अक्टूबर 2022 में लॉकर में करीब 18 लख रुपए और कुछ जेवर जमा कर दिए थे.’

जब बैंक ने अकाउंट होल्डर को दी जानकारी

अकाउंट होल्डर अलका पाठक ने बताया कि, ‘उन्हें पहले से यह बात नहीं पता थी. न ही उन्होंने कहीं पढ़ा था कि लॉकर में पैसे नहीं रख सकते हैं. उन्होंने खुद ही लाकर में जेवर के साथ 18 लाख रुपए रख दिए थे. जिसके बाद सोमवार को जब उनको केवाईसी करने के लिए बुलाया. तब उन्होंने लॉकर खोला तो 18 लख रुपए पर दीमक लग चुकी थी.’ वहीं शाखा प्रबंधक का महिला से कहना है कि इस मामले की जांच कर रिपोर्ट भेजी है. रिपोर्ट आने के बाद कोई जानकारी साझा की जाएगी.



दीमक लगे नोट
Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *