मथुरा ट्रेन हादसे में पांच रेलवेकर्मी पर गिरी गाज, रेलवे ने किया निलंबित : ट्रेन हादसा

Spread the love

ट्रेन हादसा : उत्तर प्रदेश के मथुरा स्टेशन पर मंगलवार रात उस वक्त अफरा- तफरी मच गई जब एक ईएमयू ट्रेन (EMU Train) अचानक से प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. फिलहाल इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. वहीं रेलवे ने तेजी से जांच करते हुए पांच कर्मियों को निलंबित कर दिया है. गुरुवार को एक रेलवे अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मथुरा स्टेशन पर मंगलवार को प्लेटफार्म पर ईएमयू ट्रेन चढ़ जाने की घटना की जांच लंबित रहने तक उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के पांच कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।मथुरा स्टेशन पर मंगलवार रात घटी इस घटना का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, लेकिन रेलवे ने उसे सत्यापित नहीं किया है. रेलवे अधिकारियों के अनुसार मंगलवार रात में दिल्ली के शकूर बस्ती से आयी ईएमयू ट्रेन मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर चढ़ गयी थी ट्रेन के कारण ओएचई लाइन भी प्रभावित हुई थी।

पांच रेल कर्मी हुए निलंबित
एनसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमाशु शेखर उपाध्याय ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “इस घटना के बाद पांच रेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. वे लोको पायलट गोविंद हरिशर्मा, हेल्पर (विद्युत) सचिन, तकनीशियन 3 कुलजीत, तकनीशियन 1 बृजेश और हरबन कुमार हैं।”एनसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि चार अधिकारियों की टीम जांच कर रही है. फिलहाल लोकोपायलट समेत पांच कर्मियों को निलंबित कर दिया है. नशे की बात पर उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा. इसके बाद इनके खिलाफ कार्रवाई होगी।
आगरा संभाग की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. इस घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर आया है. हालांकि एनसीआर अधिकारियों ने इस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है. वीडियो में एक रेलवे कर्मी की लापरवाही से इस हादसे को देखा जा रहा है।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *