ओडिशा : मुआवजे की लालच में पत्नी और बेटी को कोबरा से डंसवाया…

Spread the love

■ ओडिशा में जहरीले सांप से पत्नी और बेटी की डसवाकर हत्या करने वाले हत्यारे को पुलिस नेकिया गिरफ्तार। पुलिस ने लगभग डेढ़ महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार किया है।

ओडिशा के गंजम जिले में 25 वर्षीय युवक को कथित तौर पर अपनी पत्नी और दो साल की बेटी के कमरे में जहरीला सांप छोड़ कर उनकी हत्या करने के आरोप में गुरुवार (23 नवंबर) को गिरफ्तार किया गया है. घटना यहां से करीब 60 किलोमीटर दूर कबीसूर्या नगर थानांतर्गत इलाके के अधेगांव में करीब डेढ़ माह पहले हुई थी. आरोपी की पहचान के गणेश पात्रा के रूप में की गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी है।

घटना वाली रात दूसरे कमरे में सोया हुआ था आरोपी
पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरोपी ने कथित तौर पर एक सपेरे से सांप खरीदा था और उसे यह कहकर गुमराह किया कि वह सांप का इस्तेमाल धार्मिक उद्देश्यों के लिए करेगा. पिछले माह 6 अक्टूबर को वह एक प्लास्टिक के जार में कोबरा सांप लेकर आया और उसे उस कमरे में छोड़ दिया, जहां उसकी पत्नी और बेटी सोती थीं. अगली सुबह दोनों सांप के काटने से मृत पाए गए, जबकि आरोपी दूसरे कमरे में सोया हुआ था।
युवक के ससुर की श‍िकायत पर पुल‍िस ने दर्ज क‍िया मामला
गंजम के पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीणा ने कहा कि पुलिस ने शुरू में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है लेकिन उसके ससुर की ओर से हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद आरोपी से पूछताछ की गई।
शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने घटना को अंजाम देने से कि‍या इनकार
पुलिस अधीक्षक का कहना है क‍ि घटना के एक महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उसके खिलाफ सबूत इकट्ठा करने में कुछ देरी हुई. पूछताछ के दौरान शुरुआत में उसने आरोपों से इनकार किया और दावा क‍िया क‍ि सांप अपने आप कमरे में घुस गया होगा. वहीं, पुल‍िस की सख्‍त पूछताछ के बाद अब उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *