मानसून की पहली बारिश में ही डूबे नगर निगम काशीपुर के दावे…

Spread the love

काशीपुर और इसके आसपास के क्षेत्र में मध्यरात्रि से घंटों की भारी बारिश लगातार रुककर जारी रही। काशीपुर में हुई मूसलाधार बारिश से मुख्य बाजार, रतन सिनेमा रोड, महाराणा प्रताप चौक, आवास विकास, सुभाष नगर, रेलवे स्टेशन रोड, मुरादाबाद रोड, जसपुर बस स्टैंड, नगर निगम रोड, मुंशी राम चौराहा, गंगेबाबा रोड, किला बाजार सहित शहर के अधिकांश हिस्से पूरी तरह से जलमग्न हो गए। जलभराव की स्थिति उत्पन्न होने के चलते मुख्य बाजार समेत महाराणा प्रताप चौक में बारिश का पानी कई कई फ़ीट भर गया। साथ ही दुकानों में पानी भर गया जिससे दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ा। इस दौरान स्थानीय लोग इस जलभराव के लिए नगर निगम को कोसते नजर आए। मूसलाधार बारिश ने नगर निगम की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी। लगातार हुई इस मूसलाधार बारिश से शहर की सड़कों पर जलभराव हो गया। सड़कों पर कई कई फीट तक पानी भर गया। शहर के मुख्य सड़कों पर जलभराव का आलम यह था कि मुख्य बाजार की दुकानों में पानी भर गया। महाराणा प्रताप चौक पर जलभराव के चलते दुकानों में पानी घुस गया। मुख्य बाजार में स्थित निर्मला ज्वेलर्स प्रतिष्ठान के स्वामी ने बताया कि नगर निगम के जलभराव से निपटने के लिए किसी भी तरह की कोई तैयारी नहीं है। उन्होंने नगर निगम पर तंज कसते हुए कहा कि इस जलभराव के लिए काशीपुर नगर निगम शाबाशी का पात्र है। मुख्य बाजार में जलभराव के बीच अचानक कार फंस गई। कार स्वामी सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि मुख्य बाजार में 4 से 5 फीट तक पानी भर गया है। उन्होंने कहा कि दो फीट तक पानी उनकी कार में भी भर गया है। उन्होंने कहा कि पूरे शहर में नगर निगम सारी व्यवस्थाएं पूरी तरह से फेल हो गई है। नगर निगम की व्यवस्था अगर अच्छी होती तो शहर में पानी इतना नहीं भरता जितना कि अब भर गया है।

काशीपुर तथा आसपास के क्षेत्रों में देर रात से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। काशीपुर में प्रत्येक वर्ष की तरह एक बार फिर इस बार भी भारी जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। आलम यह रहा कि मुख्य बाजार सहित अनेक स्थानों पर दुकानों के अंदर पानी भर गया। वहीं नगर निगम के मुख्य नगर आयुक्त भी अपनी टीम के साथ मोर्चा संभालते हुए भारी बारिश में भी जलभराव की स्थिति को दूर करने के हरसंभव प्रयास करते नजर आए।


इसी बीच नगर निगम के मुख्य नगर आयुक्त विवेक राय अपनी टीम के साथ शहर में भृमण कर जलभराव की स्थिति को कम करने के प्रयास में जुटे रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुबह 3:00 बजे के आसपास से बारिश हुई है और तब से वह बराबर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सारे नाले खोले हुए हैं और हमारी सारी लेबर सड़क पर है। भारी बारिश के चलते अतिवृष्टि जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है, इससे शहर के निचले भाग में काफी पानी भर गया है और घरों और दुकानों में भी काफी पानी घुस गया है। बारिश रुकने के बाद ही स्थिति नियंत्रण में आ पाएगी। उन्होंने इतना फल जरूर कहा कि शहर के ड्रेनेज निकासी के लिए योजना बनाने की आवश्यकता है।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *