अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब ने किया नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ…

Spread the love

काशीपुर अल्पसंख्यक संख्या के आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब ने 23 अगस्त दिन बुधवार को एलीट क्लब के सहयोग शमशुल उलूम में आयोजित एक स्वास्थ्य शिविर केंद्र का फीता काटकर शुभारंभ किया ।व इस कार्यक्रम के अध्यक्षता नदीम अख्तर द्वारा की गई इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर मजहर नईम नवाब ने कहा गरीबों व पिछड़ों के हित के लिए इस स्वास्थ्य शिविर केंद्र की खिदमत करेंगे।  और उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक आयोग ,विकास कल्याण के हितों की रक्षा के लिए उन्होंने आयोग का मुख्य उद्देश्य अल्पसंख्यको का विकास करना व शिक्षा तरक्की से पिछड़ न रह सके और उन्होंने जानकारी दी है कि अल्पसंख्यकों के विकास व उनकी तरक्की के लिए चलाई गई योजनाओं की निगरानी अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहे उत्पीड़न पर रोक लगाना भी उतना ही जरूरी है जितना ही शिक्षा विकास की तरक्की व उन्होंने कहां है कि अल्पसंख्यको के खिलाफ कल्याण के लिए संचालित योजनाओं की मॉनिटरिंग का कार्य भी गहता से किया जा रहा है ।

उन्होंने जानकारी के हिसाब से आयोग की पूरी मांगे निष्पक्षता से  सुने की जाएगी वह आयोग में होने वाली शिकायतों का पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता से निस्तारण की जाएगी ।अतः उन्होंने जानकारी दी अल्पसंख्यक बहनों स्वरोजगार से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर मुख्यमंत्री हुनर योजना के अंतर्गत एनजीओ के माध्यम से प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ।तो वही बहनों की आजीविका हेतु आय के साधनों में वृद्धि करने की दिशा में भी लगातार प्रयास किया जाएगा । उन्होंने स्वास्थ्य के मुद्दों पर भी काफी चर्चा करी इस दौरान स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार द्वारा शुरू की गई आयुष्मान योजना गरीबों के लिए वरदान साबित होगी। इससे गरीब व्यक्ति अपनी बीमारियों को अच्छे तरीके से इलाज कर पाएंगे ।इस दौरान नेत्र चिकित्सा ऑपरेशन भी रुद्रपुर में ऑपरेशन के आने जाने की व्यवस्था भी निशुल्क की जाएगी। अतः सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी जाएगी। इस दौरान उजाला हॉस्पिटल केजीएम अभिषेक दुबे ने कहा है कि स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर विस्तार से जानकारी देते हुए जनता को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना व अस्पताल में ओपीडी 509 की गई है और बीमारी में स्थाई इलाज के लिए 47 व्यक्तियों को ऑपरेशन हेतु चिन्हित किया जाएगा जबकि 5 व्यक्ति एंजियोग्राफी के लिए चिन्हित किए जाएंगे ।तो वही प्रभु नेत्र चिकित्सालय द्वारा 110 ओपीडी की व्यवस्था की गई है। तथा 20 व्यक्तियों को ऑपरेशन हेतु चिन्हित किए चिन्हित जाएंगे ।

इस मौके पर एलीट क्लब शिविर क्लब के महासचिव अली अनवर ,नदीम अख्तर, शाहिद हुसैन यूनुस, हनीफ व मोहम्मद कासिम आदि उपस्थित थे ।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *