तमिलनाडु के मदुरै में लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में आग लगने से 10 लोगों की मौत, 20 घायल..

Spread the love

तमिलनाडु के मदुरै में दिल दहला देने वाला बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। एक पैसेंजर ट्रेन की प्राइवेट बोगी में आग लगने से 10 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। यह भीषण ट्रेन हादसा शनिवार सुबह हुआ। तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में यह हादसा हुआ। 

कोच में 63 यात्री मौजूद

सीतापुर की एक ट्रेवल एजेंसी ने इस कोच की थर्ड पार्टी बुकिंग कराई थी। इसमें 63 लोग सफर कर रहे थे। आग लगने की इस घटना में ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश के हैं।  घटना की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली। जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम किया। खबरों के मुताबिक जिस कोच में आग लगी केवल उसी को नुकसान पहुंचा, जबकि अन्य कोच सुरक्षित है। 

रिजर्वेशन लिस्ट

गैस सिलेंडर के कारण लगी आग

हादसे का कारण गैस सिलेंडर बताया जा रहा है। जिस कोच में आग लगी उसमें कुछ यात्री अवैध तरीके से सिलेंडर ले के जा रहे थे। जबकि रेलवे के अनुसार कोई भी कोच बुकिंग कर सकता है, लेकिन सिलेंडर नहीं ले के जा सकता। हादसे की जो फोटोज और वीडियो सामने आ रहे हैं उनमें यात्री बचाओ-बचाओ चिल्लाते नजर आ रहे हैं। फायर इंस्टीग्यूशर और पानी से आग बुझाने की कोशिश की जा रही है।

रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी

मदुरै जंक्शन आग के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 9360552608 और 8015681915 जारी किए गए हैं. अधिकारियों को आग लगने की सूचना तड़के सुबह 5.12 बजे मिली थी. जब मदुरै यार्ड जंक्शन पर ट्रेन रुकी थी. लगभग 5.45 बजे आग बुझाने का काम शुरू किया और फायर बिग्रेड ने सुबह 7:15 बजे आग पर काबू पा लिया गया. रेलवे ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया है. रेलवे के अनुसार कुछ पैसेंजर अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर कोच में घुस गये थे।

रेल हादसे का वीडियो हुआ जारी
Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *