महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा और कंपनी के 13 कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज जाने के लिए पढ़े पूरी खबर…

Spread the love

यूपी के कानपुर में आनंद महिंद्रा समेत महिंद्रा कंपनी के 13 कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पूरा मामला रोड एक्सीडेंट का है। दरअसल, लखनऊ से कानपुर आते समय एक स्कॉर्पियो हादसे की शिकार हो गई थी. इसमें एक युवक की मौत हो गई थी। जांच में सामने आया था कि युवक ने सीटबेल्ट लगाया था, मगर स्कॉर्पियो का एयरबैग नहीं खुला. इसके बाद मृतक के पिता ने स्कॉर्पियो बनाने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा और कंपनी के 13 कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
बता दें कि कानपुर के रायपुरवा थाने में दर्ज एफआईआर में मृतक अपूर्व के पिता राजेश मिश्रा ने गंभीर आरोप लगाए हैं. एफआईआर के मुताबिक, राजेश का आरोप है कि स्कॉर्पियो में एयरबैग नहीं था, जिससे उनके बेटे की मौत हुई। उन्होंने बताया कि 2 दिसंबर, 2020 को शहर के जरीब चौकी स्थित तिरुपति ऑटो से उन्होंने काले रंग की स्कॉर्पियो खरीदी थी. कंपनी के कर्मचारियों ने इस दौरान गाड़ी की खूबियों के बारे में बताया था उस दौरान गाड़ी में एयरबैग होने का भी जिक्र किया गया था।राजेश ने बताया कि 14 जनवरी, 2022 को मेरा बेटा अपूर्व अपने दोस्तों के साथ लखनऊ गया था वहां से कानपुर लौटने के दौरान कार हादसे की शिकार हो गई. हादसे में अपूर्व की मौत हो गई. हादसे के 15 दिन बाद (29 जनवरी) राजेश तिरुपति ऑटो गए. यहां उन्होंने सीटबेल्ट लगाए जाने के बावजूद एयरबैग न खुलने की शिकायत की. इस दौरान कर्मचारियों और राजेश मिश्रा के बीच बहस हो गई। राजेश ने बताया कि शिकायत के बाद कंपनी के कर्मचारियों की ओर से उन्हें धमकी दी गई. इसके बाद उन्होंने कोर्ट के जरिए आनंद गोपाल महिंद्रा समेत कंपनी के 13 कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस का कहना है कि आरोपों के मुताबिक जांच पड़ताल की जा रही है।

बेटे की सड़क हादसे में हुयी मौत के बाद पिता राजेश मिश्रा ने स्कोर्पियो बनाने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के डीलर और चेयरमैन आनंद महिंद्रा समेत 13 लोगों के खिलाफ कार की मज़बूती और सिक्योरिटी के झूठे वादे कर बेचने का मामला दर्ज करवाया है।पीड़ित ने स्कोर्पियो अपने बेटे को गिफ़्ट में दी थी जिसकी सड़क हादसे में मौत हो गयी। मामला अदालत के आदेश पर दर्ज किया गया।

FIR रिपोर्ट की काॅपी:

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *